जो मुस्लिम खुद को भारतीय मानते हैं, उन्हें संजो कर रखे भारत : ओबामा

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि भारत को अपनी उस बड़ी मुस्लिम आबादी का पालन पोषण करना चाहिए और उसे संजो कर रखना चाहिए, जो स्वयं को भारतीय मानती है। ओबामा ने कहा कि हमारे पास इस बात का कोई सबूत नहीं है कि पाकिस्तान सरकार को ओसामा बिन लादेन की पाकिस्तान में मौजूदगी की जानकारी थी।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा आज दिल्ली में हैं। वे एक कार्यक्रम को संबोधित करने दिल्ली पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी उनके मिलने की संभावना है। टाउन हॉल में ओबामा देश के विभिन्न हिस्सों के करीब 300 युवा नेताओं से बातचीत करेंगे।

इससे पहले दिल्ली के एक निवासी ने शहर में आज टाउन हॉल बैठक में हिस्सा लेने के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से मास्क पहनने की अपील की थी। डाटा वैज्ञानिक अमृत शर्मा ने ओबामा को लिखे एक खुले पत्र में कहा था कि ऐसा करने से जागरूकता पैदा होगी और यह वायु प्रदूषण के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रेरित करेगा। दिल्ली में वायु की गुणवत्ता कल लगातार सातवें दिन ‘बेहद खराब’ श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कल वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 360 दर्ज किया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani