नवजोत सिंह सिद्धू ने नहीं भरा टैक्स, इनकम टैक्स ने सीज किए दो बैंक खाते!

नई दिल्ली : पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है। टैक्स नहीं चुकाने के आरोप में सिद्ध के दो बैंक खाते सील कर दिए गए हैं। विभाग ने उन पर अपना 52 लाख रुपए बकाया बताया है। सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने कई चीजों में पूरा टैक्स अदा नहीं किया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सिद्धू ने अपने रिटर्न में कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है। 2014-15 के रिटर्न में सिद्धू ने जो खर्चे दिखाए थे, उन्होंने उनके बिल अभी तक पेश नहीं किए हैं। इस मामले में सिद्धू ने कहा कि मै इन सारे सवालों का जवाब बहुत पहले ही दे चुका हूं।

विभाग की ओर से सिद्धू को 3 नोटिस भी जारी किए गए
अब आयकर विभाग ने सिद्धू से साफ-साफ कहा है कि या तो वो बिल पेश करें या फिर टैक्स अदा करें। इसे लेकर विभाग की ओर से सिद्धू को 3 नोटिस भी जारी किए गए। इसके बाद 14 फरवरी को विभाग ने सिद्धू के दो खाते सीज कर 58 लाख रुपये की रिकवरी की। हालांकि सिद्धू का दावा ये कि उन पर कोई देनदारी बकाया नहीं है।

हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सिद्धू राजनीति में आने से पहले क्रिकेटर थे, कुछ समय तक उन्होंने कई टीवी शो में जज की भूमिका भी निभाई थी। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उन्होंने काफी दिनों तक क्रिकेट कमेंटरी भी की। राजनीति की शुरूआत उन्होंने बीजेपी से की. बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

नवजोत सिंह सिद्धू अभी हाल ही में दिल्ली में हुए कांग्रेस के महाअधिवेशन में भाषण देकर भी चर्चा में आए थे. अपने भाषण में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके कामों की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी मांगी और कहा, ‘मुझे आपको पहचानने में 10 साल का समय लगा. मैं माफी मांगता हूं. मैंने गंगा नहा ली सर, आपके चरणों में सर रखकर… आप सरदार हैं और असरदार भी।’

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani