आज अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर पीएम मोदी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्‍सा

नई दिल्‍ली, । पीएम नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर होंगे, जहां इटानगर में वह दोर्जी खांडू राज्‍य सभागार का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह राज्य सिविल सचिवालय के भवन का उद्घाटन करेंगे और टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

अरुणाचल प्रदेश के बाद पीएम मोदी त्रिपुरा रवाना होंगे, जहां दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि त्रिपुरा की सत्ता को हासिल करने के लिए भाजपा ‘मोदी मैजिक’ की रणनीति के तहत काम कर रही है और इस मकसद से ही पीएम मोदी यहां दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा ने त्रिपुरा की माणिक सरकार की अगुवाई वाली वामपंथी सरकार को चुनावी अखाड़े में पटखनी देने के लिए अपना आखिरी दांव चला है। इसी के तहत पीएम त्रिपुरा पहुंचेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया कोऑर्डिनेटर अनिल बलूनी ने कहा, ‘एक समय था जब 20-25 लोग ही केवल एकत्र होते थे और पार्टी को उसी में संतुष्ट होना पड़ता था। लेकिन पार्टी अध्यक्ष की ज्यादातर रैलियों में 20,000 से ज्यादा लोगों पहुंचे।’ बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो दिवसीय त्रिपुरा यात्रा के दौरान बलूनी भी उनके साथ मौजूद थे।.

पिछले सप्ताह भी पीएम मोदी ने त्रिपुरा का दौरा किया था और अब पीएम की इस चुनावी यात्रा को भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कई सार्वजनिक मीटिंग और रोडशो किए थे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ भी पार्टी के मुख्य चुनाव प्रचारक हैं।

गौरतलब है कि 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 18 फरवरी चुनाव होगा। भाजपा 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी ‘इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा’ (आईपीएफटी) ने 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani