कठुआ केस पर बोले मनमोहन, पीएम मोदी ने जो मुझे सलाह दी अब खुद उस पर करें अमल

नई दिल्ली। कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला संयुक्त राष्ट्र तक पहुंच गया है। मामले की सुनवाई स्थानीय और सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इस बीच पूरे घटनाक्रम पर पूर्व प्रधानमंत्रीन मनमोहन सिंह ने चुप्पी तोड़ते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मनमोहन सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी जिस बात के लिए मुझे सलाह देते थे उस पर अब खुद अमल करें।

खबरों के अनुसार एक अखबार को दिए इंटरव्यू में जब मनमोहन सिंह से पूछा गया कि भाजपा उनका मजाक बनाते हुए मौन मोहन कहती थी तो इस पर पूर्व पीएम ने कहा कि मैंने पूरी जिंदगी इन टिप्पणियों का सामना किया है लेकिन पीएम मोदी जो बयान देने की सलाह मुझे दिया करते थे अब खुद भी उस पर अमल कर कुछ बोलें।

मनमोहन सिंह बोले कि 2012 में हुए निर्भया कांड के बाद केंद्र सरकार ने जरूरी कदम उठाते हुए दुष्कर्म के कानून में बदलाव किया था। कठुआ मामले में मुफ्ती सरकार को शुरू से केस हैंडल करना चाहिए था। हो सकता है उनकी सरकार में भाजपा के उन मंत्रियों के होने से दबाव रहा हो जो दुष्कर्म के आरोपियों के समर्थन में शामिल थे।

पूर्व पीएम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकारे देश और राज्यों में कानून व्यवस्था, महिलओं की सुरक्षा, मुस्लिमों की हत्या और दलित उत्पीड़न पर कुछ नहीं कर रहीं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani