इस कारण प्रेग्नेंट महिला जैसा दिखता है इस इंसान का पेट

दिसपुर। पेट में दर्द होना असामान्य नहीं है, लेकिन दुर्लभ मामलों में यदि पेट में सूजन भी हो तो यह घातक साबित हो सकता है। इसके लिए तत्काल डॉक्टर से मिलना चाहिए, नहीं तो नतीजे जानलेवा साबित हो सकते हैं। असम से बीकास हजारिका का वजन 61 किग्रा है।

उनके दर्द में रहता है और वह चलने-फिरने में भी असमर्थ हो गए हैं क्योंकि उसके पेट में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है। उनका पेट फूलकर 10 किलोग्राम हो गया है और यह उनकी जिंदगी के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कंजेस्टिव हेपाटोमेगाली से पीड़ित 21 साल के हजारिका पिछले पांच सालों से एक बार में डेढ़ घंटे तक बैठकर सोने को मजबूर हैं।

उनका पेट किसी गर्भवती महिला की तरह दिखता है। हजारिका का मानना ​​है कि उसके इलाज के लिए पहले ही देर हो चुकी है। जब तक इस बीमारी का निदान नहीं हो जाता, तब तक उन्होंने जीने की सभी आशाएं छोड़ दी हैं। वह कहते हैं कि रोज का संघर्ष उन्हें ऐसा लगता है, जैसे वह धीमी गति से मर रहा है क्योंकि उसके पेट का दर्द दूर ही नहीं हो रहा है।

सर्जरी से हजारिका की जिंदगी बचाई जा सकती है, लेकिन उसके पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। ऐसे में वह इलाज के लिए पांच लाख रुपए का खर्च नहीं उठा सकते हैं। हजारिका जिस स्थिति से गुजर रहे हैं, वह लिवर में खून जमा होने के कारण हो रही है और इसकी वजह से हार्ट पर असर पड़ रहा है।

एक स्थानीय चिकित्सक ने मामूली संक्रमण की बात को खारिज कर दिया है। उसने कुछ हफ्तों तक आराम का सुझाव दिया है। हजारिका दर्द में अपनी जिंदगी गुजारने के लिए मजबूर हैं क्योंकि उनकी दवाओं के खर्च के लिए परिवार अपना घर पहले ही बेच चुका है। इलाज के लिए कोई रास्ता नहीं दिखने पर हजारिका को जिंदा बचने की उम्मीद नहीं है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani