AIADMK के दोनों धड़ों का हुआ विलय, पन्नीरसेल्वम होंगे डिप्टी सीएम

लंबे समय से चली आ रही एआईएडीएम के मर्जर की कोशिशें आज पूरी हो गईं। पार्टी के दोनों धड़े सोमवार को एक हो गए। पलानीस्वामी ने इस विलय की घोषणा की है। विलय के बाद पन्नीरसेल्वम को पार्टी का उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा और वो आज शाम 4.30 बजे शपथ लेंगे। उन्हें शपथ के बाद वित्त मंत्रालय दिया जाएगा। इस बैठक में दोनों धड़ों के नेता मौजूद थे।

पलानीसामी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विलय के बाद हमारी पहली प्राथमिकता होगी पार्टी के चुनाव चिन्ह दो पत्ती को फिर से प्राप्त करना। साथ ही हम अम्मा के किए सभी वादे पूरे करेंगे। अम्मा ने कहा था कि हमारी पार्टी 100 साल तक रहेगी और हम कोशिश करेंगे यह सच में हो।

उन्होंने आगे कहा कि 11 सदस्यों की को-ऑर्डिनेशन कमेटी पार्टी चलाएगी। बता दें कि इन दोनों ही धड़ों के विलय के लिए काफी दिनों से कोशिशें जारी थीं और आखिरकार यह पूरा हो गया। इसके लिए तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्घासागर राव मुंबई में अपने सभी कार्यक्रम रोककर चेन्नई पहुंचे थे।

विलय की खबरों के बीच पार्टी के दोनों धड़ों के समर्थक पार्टी दफ्तर के बाहर एकत्रित हो गए हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि पार्टी का विलय के बाद शशिकला और उनके रिश्तेदारों को लेकर क्या कदम होगा।

जहां एक तरफ विलय को लेकर उत्साह है वहीं दूसरी तरफ खबर है कि टीटीवी दिनाकरण के घर 17 विधायकों की बैठक जारी है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani