गुजरात और हिमाचल के मुख्यमंत्रियों के नामों का आज हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद भाजपा आज दोनों राज्यों में मुख्यमंत्रियों के नाम को लेकर मंथन करेगी। गुरुवार को भी पार्टी में इसको लेकर काफी चर्चा रही। माना जा रहा है कि भाजपा आज दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान कर सकती है। गुजरात के नए सीएम के चुनाव को लेकर जेटली आज अहमदाबाद में भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

भाजपा 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर दोनों राज्यों के नए सीएम को शपथ दिलाने पर विचार कर रही है। साल 2012 के चुनावों के बाद नरेंद्र मोदी ने चौथी बार 25 दिसंबर को ही शपथ ग्रहण किया था।

मोदी ने की जेटली के साथ बैठक
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और अन्य के साथ बैठक की। दूसरी ओर हिमाचल के नए मुख्यमंत्री को लेकर शिमला में भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में हिमाचल सीएम के लिए जयराम ठाकुर के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के भी समर्थक भारी संख्या में जुटे रहे।

इससे पहले बुधवार को जय राम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से उनके समीरपुर स्थित आवास पर मिले और लगभग आधा घंटा उनसे मंत्रणा की। धूमल उनको छोड़ने गाड़ी तक आए और जय राम ठाकुर ने बाकायदा उनसे पैर छूकर आशीर्वाद लिया। समझा जा रहा है कि धूमल खेमे ने जय राम ठाकुर के नाम पर अपनी सहमति जता दी है। सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हैं पार्टी ने किसी नेता की बजाए जीते गए विधायक को ही सीएम बनाने का निर्णय लिया है।

मोदी-शाह लेंगे शपथ समारोह में हिस्सा

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा ले सकते हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani