मुलायम की तल्खी कायम, बोले- अखिलेश मेरी बात मानता तो दोबारा सीएम बनता

उत्तर प्रदेश में सत्ता को लेकर खींचतान और तल्खी के लंबे चले दौर के बाद भी बेटे अखिलेश और पिता मुलायम सिंह यादव में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। उन्होंने एक बार फिर अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह मेरी बात मानता तो दोबारा यूपी का सीएम बनता। वह सोमवार को रेवाड़ी में थे। इसी दौरान उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर यह बयान दिया।

देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव सोमवार को रेवाड़ी में अपनी बहन कुसुमलता के घर पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में मुलायम सिंह यादव ने कहा शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था जिस देश में सही होती है वही देश तरक्की करता है।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह की बड़ी बहन कुसुमलता यादव शहर के धारूहेड़ा चुंगी स्थित आवास पर सपरिवार रहती हैं। यूपी के पूर्व सीएम ने इस अवसर पर अपनी बहन के नवासे (बेटी के पुत्र) डॉ. विराटवीर यादव के अस्पताल में फैमिली हेल्थ स्कीम का भी शुभारंभ किया।

मुलायम सिंह यादव इससे पूर्व भी रेवाड़ी दो बार अपनी बहन से मिलने के लिए आ चुके हैं। डॉ. विराटवीर यादव बताते हैं कि उनका परिवार नानी कुसुमलता यादव के साथ ही रहता है।

नाना मुलायम सिंह यादव वर्ष 1994 में उनके घर पर आए थे और इसके पश्चात वर्ष 1997 में जब वे देश के रक्षामंत्री थे, तब भी नानी कुसुमलता से मिलकर गए थे। उन्होंने बताया कि नाना जी तब रेवाड़ी के आसपास किसी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे और वहां से सीधे उनके घर पर अचानक आए थे।

उन्होंने बताया कि उनकी नानी ने यूपी के इटावा स्थित डिग्री कॉलेज से उस समय में हिंदी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की थी, जब लड़कियों को बाहर निकलने तक की इजाजत नहीं थी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani