जानें- समीक्षकों की नज़र में कैसी है अनिल कपूर और अर्जुन कपूर की कॉमेडी फिल्म ‘मुबारकां

अनीस बज्मी की फिल्म ‘मुबारकां’ भी रिलीज हो गई है. यह एक रोमांस कॉमेडी है जिसमें अनिल कपूर, अर्जून कपूर, इलियाना डीक्रूज और आथिया शेट्टी मुख्य भूमिका में हैं. अर्जुन कपूर इस फिल्म में डबर रोल करते दिखेंगे. ये फिल्म कुल 2350 स्क्रीन पर भारत में रिलीज हुई है. इसके अलावा विदेशों में ये फिल्म 450 स्कीन पर रिलीज हुई है. इस फिल्म को समीक्षकों ने अच्छा बताया है. आपको यहां बताते हैं कि इस फिल्म को समीक्षकों ने क्या रेटिंग दी है और क्या लिखा है.

इस फिल्म को तीन स्टार देते हुए जाने माने समीक्षक अजय ब्रहमात्ज ने लिखा है, ”फिल्म देखते वक्त थोड़ी देर के लिए लगता है कि सभी पागल हो गए हैं और अजीगोगरीब हरकतें कर रहे हैं. दरअसल, लेखक और निर्देशक यही चाहते हैं कि कंफ्यूजन से दर्शकों की सांस फूलने लगे और फिर वह पंक्‍चर हो एक राहत मिले. हंसी छूटे. न हंसने की कसम खाकर आप यह फिल्‍म देखने जाएं और यकीन करें कि कुछ देर के बाद आप मुस्‍कराएंगे,फिर खी-खी करेंगे और फिर ठहाके लगाएंगे. लंबे अर्से के बाद फिर से ऐसी फिल्‍म आई है. निश्चित ही इसका पूरा श्रेय अनीस बज्‍मी को मिलना चाहिए.”
”आपकी सहूलियत के लिए हम हमेशा फिल्‍म कमियों और खूबियों को आपके सामने रखते हैं. फिल्‍म में खामियों की बात करें तो जो लोग हंसने में थोड़े कंजूस हैं शायद उनको इस फिल्‍म में उतनी हंसी ना आए. इंटरवेल के बाद यह फिल्‍म थोड़ी खिंचती सी लगती है और मुझे लगता है कि फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स भी थोड़ा ज्‍यादा वक्‍त लेता है.”नवभारत टाइम्स की वेबसाइट पर इस फिल्म को 2.5 स्टार देते हुए चंद्रमोहन शर्मा ने लिखा है, ”अनीस के नाम ‘नो एंट्री’, ‘वेलकम’ , ‘थैंक यू’ और ‘वेलकम बैक’ जैसी कई फिल्में हैं, जो बॉक्सआफिस पर हिट रहीं. अब करीब दो साल के इंतजार के बाद अनीस की नई फिल्म रिलीज़ हुई है तो यकीनन उनके फैन्स और ट्रेड में भी अच्छा-खासा क्रेज होगा. अनीस की इस फिल्म का माइनस या प्लस पॉइंट फिल्म के अहम किरदारों अनिल कपूर, अर्जुन कपूर, पवन मल्होत्रा, रत्ना पाठक की बीच की कॉमिडी है, लेकिन तीन सिख परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती इस कहानी में पंजाबी भाषा का बोलबाला है. यही वजह है कि अगर आप पंजाबी की एबीसी भी नहीं जानते तो फिल्म को पूरा इंजॉय नहीं कर पाएंगे. फिल्म के क्लाइमैक्स को बेवजह कुछ ज्यादा ही लंबा खींचा गया लगता है. अनीस की इस फिल्म के चार अहम किरदार अनिल कपूर, अर्जुन कपूर, पवन मल्होत्रा, रत्ना पाठक स्क्रीन पर ज्यादा वक्त चीखते-चिल्लाते नज़र आते हैं.”आजतक ने इस फिल्म को 3.5 स्टार देते हुए इसे इंटरटेनिंग फिल्म बताया है और लिखा है, ”फिल्म का डायरेक्शन, कैमरा वर्क और लोकेशन कमाल के हैं. फिल्म के डायलॉग्स समय-समय पर आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे. अर्जुन कपूर ने दोनों किरदारों को बखूबी निभाया है. इसी के साथ पवन मल्होत्रा और अनिल कपूर ने भी कहानी में चार चांद लगा दिए हैं. इलियाना डिक्रूज के साथ अथिया शेट्टी ने भी अच्छा काम किया है.”

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani