धोनी के कहने पर कोहली ने भुवी को थमाई गेंद

भारत ने दक्षिण अफ्रीका हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. जहां उसकी भिड़ंत बांग्लादेश से होगी. रविवार को खेले गए मैच में पूरी तरह से भारतीय टीम का दबदबा रहा, फिर चाहे बात बल्लेबाजी को हो, गेंदबाजी की या फिर फील्डिंग की. मैच के दौरान एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी का जादू देखने को मिला.

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 43वें ओवर में जब कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को गेंद सौंपी, तो उस समय कोहली धोनी के पास स्लिप में खड़े थे. तब धोनी ने कोहली से भुवनेश्वर को बॉल देने को कहा, जिसके बाद आखिरी मौके पर भुवी गेंद करने आए. और धोनी का निर्णय बिल्कुल सही निकला. भुवनेश्वर ने उस ओवर में लगातार दो गेंदों में दो विकेट झटके और अफ्रीका को कम स्कोर पर रोकने में सफल रहे.

कोहली ने की तारीफ
मैच के बाद कोहली ने कहा कि गेम के किसी भी चरण में महेंद्र सिंह धोनी से मिलने वाले सुझाव हमेशा सटीक होते हैं. ऐसे अनुभवी खिलाड़ी से मिलने वाले इनपुट अनमोल होते हैं. उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने दबाव बनाया और इसके चलते हमें एक निश्चित अंतराल पर विकेट मिलते गए.

भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 38 ओवर में ही 193 रन बना लिए और ये मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने शानदार 76 रनों की पारी खेली जबकि शिखर धवन ने 78 रन बनाए.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani