शिवराज सिंह का दावा, अमेरिका से बेहतर हैं मध्य प्रदेश की सड़कें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अपने राज्य की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताया। शिवराज सिंह चौहान ने वाशिंगटन डीसी की सड़कों की हालत पर निराशा जताते हुए कहा, “जब मैं वाशिंगटन डीसी एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क यात्रा कि तो मैंने महससू किया कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं।” शिवराज अमेरिका में एक पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। चौहान पांच दिनों की अमेरिका यात्रा पर हैं। अमेरिका के यूएसआईएसपी फोरम के साथ बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम अपने सूबे में निवेश के फायदों के बारे में अमेरिकियों को जानकारी देंगे।
शिवराज सिंह ने भारत सरकार द्वारा लागू की गये वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की भी तारीफ की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “भारत पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महान आर्थिक विकास के पथ पर है। जीएसटी आमूलचूल बदलाव लाने वाला कर सुधार है।” चौहान ने कहा कि ये निवेशकों के लिए “एक देश, एक कर और एक बाजार” का सपना पूरा होने जैसा है। सीएम शिवराज ने अमेरिका में कहा, “…जीएसटी से भारत में कारोबार आसान हो गया है।” मध्य प्रदेश की सड़कों की तारीफ करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि उनकी सरकार ने करीब 1.75 लाख किलोमीटर सड़क बनाई है और राज्य के सभी गाँवों को सड़कों से जोड़ दिया है।

यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) और सीआईआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शिवराज सिंह ने वाशिंगटन डीसी में स्थिति अमेरिकी इतिहास संग्रहालय का भी दौरा किया। बुधवार (25 अक्टूबर) को सीएम शिवराज सिंह अमेजॉन के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने वाले हैं। शिवराज सिंह चौहान शनिवार को देश वापस आएंगे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani