श्रीलंका को बड़ा झटका, अब ये खिलाड़ी हुआ सीरीज से बाहर

कोलंबो। श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद ऑन इयर कमेंट्री में बताया गया कि नुवान प्रदीप दूसरे दिन का खेल नहीं खेल पाएंगे। हालांकि बाद में पुष्टि की गई कि नुवान प्रदीप की चोट इतनी हल्की नहीं है कि वे मैच के बचे हुए 4 दिन के खेल में हिस्सा ले पाएं। जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है।

कुल मिलाकर चोट के चलते श्रीलंका का दूसरा खिलाड़ी बीच मैच से बाहर हो गया है। इससे पहले असेला गुनारत्ने गाले टेस्ट के पहले ही दिन अंगूठे की चोट के चलते सभी मैचों से बाहर हो गए थे।
श्रीलंका को बड़ा झटका, कोलंबो टेस्ट से बाहर हो सकते हैं प्रदीप
कोलंबो में दूसरे टेस्ट के पहले दिन पारी के 81वें ओवर के दौरान प्रदीप को हैमस्ट्रिंग से जूझते हुए देखा गया। जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। प्रदीप के ओवर की बची हुई गेंदे मलिंदा पुष्पकुमारा ने फेंकी। इस मैच में प्रदीप ने 17.4 ओवर में 63 रन खर्च किए। हालांकि बिना कोई विकेट लिए उन्होंने 2 ओवर मेडन भी डाले।
दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद करुनारात्ने ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘नुवान प्रदीप एक या दो महीने के लिए बाहर हो गए हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने अपना करियर एक बल्लेबाज के बजाय गेंदबाज के रूप में शुरू किया था। इसलिए मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। ऐसे कई गेंदबाज हैं, जो 130-135 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।’
नुवान प्रदीप गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने भारत की पहली पारी में 6 विकेट झटके थे। हालांकि बारत ने फिर भी वो मैच 304 रनों के बड़े अंतराल से जीत लिया था। भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani