IPL10: केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर के ‘खेलभावना’ से भरे ट्वीट का वीवीएस लक्ष्‍मण ने दिया यह जवाब…

हीं, गौतम ने अपने ट्वीट से भी क्रिकेटप्रेमियों को प्रभावित किया. अपने ट्वीट में उन्‍होंने प्रतिद्वंद्वी सनराइजर्स टीम के समर्थन में दो बातें कहकर भी अपने ‘बड़ा खिलाड़ी’ होने का परिचय दिया. गंभीर ने मैच में केकेआर को जीत दिलाने के बाद ट्वीट किया, ‘संतुष्टि प्रदान करने वाली जीत लेकिन मेरा दिल सनराइजर्स के लिए दुखी है. इस तरह की हार को सहन करना आसान नहीं होता. आप चैंपियन साइड हैं.’ अपने ट्वीट में उन्‍होंने सनराइजर्स के मेंटर वीवीएस लक्ष्‍मण और दो प्रमुख खिलाड़ी युवराज सिंह और डेविड वॉर्नर को टैग किया.

गंभीर की इस सदाशयता का जवाब देने में वीवीएस लक्ष्‍मण ने देर नहीं की. क्रिकेट जगत में जेंटलमैन की इमेज रखने वाले लक्ष्‍मण ने लिखा, ‘धन्‍यवाद गौतम गंभीर, आपके गौतम गंभीर की कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने एलिमिनेटर में कल डेविड वॉर्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल-10 के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदें बढ़ा ली हैं. टीम को अब फाइनल में पहुंचने के लिए एक और बाधा का पार करना होगा. केकेआर टीम शुक्रवार को क्‍वालिफायर-2 में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. इस मैच में जीतने वाली टीम को 21 मई को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से मिलने का मौका मिलेगा. कल के मुकाबले में गौतम गंभीर केकेआर के लिए हीरो साबित हुए जिन्‍होंने बारिश से प्रभावित मैच में नाबाद 32 रन की पारी खेलकर क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीता. इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में सात विकेट पर 128 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद बारिश होने के कारण लक्ष्‍य पुनर्निर्धारित किया गया था. जीत के लिए केकेआर को छह ओवर में 48 रन बनाने थे. गौतम की नाबाद पारी की बदौलत शाहरुख खान की टीम केकेआर ने 5.2ओवर्स में तीन विकेट खोकर यह लक्ष्‍य हासिल कर कर लिया था.

अपनी बल्‍लेबाजी ही नआगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं गौती. ‘

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने हाल ही में देश के प्रति अपनी जिम्‍मेदारी को निभाते हुए छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में माओवादी हमले में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाने का फैसला किया है. शहीदों के परिवारों की सहायता के लिए आगे आए गंभीर ने ट्विटर पर कहा था कि उनका फाउंडेशन शहीदों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगा.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगा. देश की सेवा करते हुए अपनों को खोने के दुख की तुलना एक क्रिकेट मैच हारने से कभी नहीं की जा सकती.” कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ने लिखा था, ”मैंने अखबार उठाकर देखा तो मातम में डूबी सीआरपीएफ के दो जवानों की बेटियों की तस्वीर छपी थी.” सुकमा में पिछले माह हुए माओवादी हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गए थे.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani