प्रद्युम्न की हत्या के बाद रेयान स्कूल में फिर दिखी बर्बरता, टीचर ने चौथी के स्टूडेंट को पीटा

लुधियाना (राम): एक तरफ जहां हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनैशनल स्कूल में हुई एक बचे की कथित हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि वहीं आज महानगर में चंडीगढ़ रोड, जमालपुर में स्थित रेयान इंटरनैशनल स्कूल में चौथी कक्षा के एक छात्र से स्कूल के पी.टी. मास्टर व क्लास टीचर द्वारा बुरी तरह से मारपीट करने व धमकाने का मामला सामने आया है। इसके बाद पीड़ित बच्चे के पिता ने संबंधित थाना पुलिस को इसकेी लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की है।
थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है।

देर रात तक सब-डिवीजन साहनेवाल के ए.सी.पी. हरकंवल कौर व ए.सी.पी. ईस्ट पवनजीत चौधरी द्वारा शिकायतकत्र्ता परिवार से मीटिंग की जा रही थी। बच्चे से मारपीट के बाद दोनों अध्यापक शहर से बाहर बताए जा रहे हैं।पीड़ित बच्चे के पिता जसविंद्र सिंह निवासी नजदीक सी.एम.सी. अस्पताल ने बताया कि उसका बच्चा मनसुख सिंह उर्फ आशीष रेयान इंटरनैशनल स्कूल, जमालपुर में चौथी कक्षा का छात्र है। बीती 27 सितम्बर को स्कूल में खेलते हुए एक बच्चा नैतिक कपूर गिर गया और उसका दांत टूट गया। इसके बाद स्कूल द्वारा उसकी पत्नी हरजीत कौर व दूसरे बच्चे के परिवार को बुलाया गया। दोनों बच्चों को समझाने के बाद उन्होंने सॉरी फील करते हुए मामले को खत्म कर दिया। लेकिन आज जब उनका बच्चा स्कूल से घर लौटा तो उसके शरीर पर मारपीट के निशान थे। पूछने पर मनसुख ने बताया कि उसकी क्लास टीचर व पी.टी. मास्टर ने पी.टी. रूम में ले जाकर उसे डंडे व थप्पड़ मारे।

उन्होंने किसी को इस बारे में बताने पर और बुरे नतीजे भुगतने की धमकी दी। जसविंद्र सिंह ने बताया कि उनका बच्चा इस कदर डरा हुआ था कि वह बोल भी नहीं पा रहा था। जब वह स्कूल पहुंचे और पिं्रसीपल से बात कर दोनों अध्यापकों को स्कूल में बुलाने के लिए कहा तो बच्चे की क्लास टीचर ने कहा कि वह दिल्ली जा रही है और रास्ते में है, जबकि पी.टी. मास्टर भी शहर से बाहर था। जसविंद्र ने आरोप लगाया कि उक्त दोनों अध्यापक उसके बच्चे से मारपीट कर फरार हो गए हैं।

प्रिंसीपल ने आरोप नकारे
स्कूल की प्रिंसीपल गुरपाल कौर से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि कल उक्त बच्चे ने एक और बच्चे से मारपीट की थी, जिसकी वजह से उसे आज एक माह के लिए सस्पैंड किया गया था। इसी सस्पैंशन से बचने के लिए उक्त बच्चा और उसका परिवार स्कूल पर दबाव बनाने के लिए ऐसे आरोप लगा रहे हैं जबकि स्कूल में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई : ए.सी.पी.
ए.सी.पी. ईस्ट पवनजीत चौधरी ने बताया कि पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी आरोप सही पाए गए, उसके तहत रेयान स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस इस मामले को पूरी गंभीरता से लेकर जांच कर रही है।

हाईटैंशन वायर के केस के चलते की मारपीट
बच्चे के पिता जसविंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल के ऊपर से गुजरती हाईटैंशन वायर को लेकर केस किया था जिसकी रंजिश निकालने के लिए ही उसके बच्चे से मारपीट की गई है। मनसुख ने अपने पिता को बताया कि क्लास टीचर द्वारा उसे बार-बार कहा जा रहा था कि तेरे पिता की शिकायत का सबक अब तुझे सिखा रही हूं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani