कुमार विश्वास ने किया AAP पार्ट दो का ऐलान

आम आदमी पार्टी (आप) में झगड़ा बढ़ता जा रहा है और इसके चलते वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के दूसरे पार्ट की घोषणा कर दी है। विश्वास द्वारा किया गया आप पार्ट-दो का ऐलान अरविंद केजरीवाल के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। कार्यकताओं के मिले भारी समर्थन के बीच विश्वास ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में ऐलान किया कि अब आम आदमी पार्टी पार्ट-दो पर काम किया जाएगा।

पार्टी को बैक टू बेसिक पर ले जाया जाएगा। विश्वास ने एक हजार से अधिक कार्यकर्ताओं से बात की, जिनमें दिल्ली के 46 विधानसभा क्षेत्रों से भी कार्यकर्ता पहुंचे थे। कार्यकर्ताओं ने उनसे अलग-अलग तरह की शिकायतें की हैं। संगठन को लेकर भी उन्होंने शिकायतें की हैं। उन्होंने विधायकों से भी बात की और समस्याएं हल कराने को कहा।

उन्होंने कहा कि इस कार्यकर्ता संवाद की सफलता के बाद इस तरह के आयोजन अन्य क्षेत्रों में भी किए जाएंगे।उन्होंने साफ किया कि योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण व अंजलि दमानिया जैसे लोग पार्टी छोड़ कर गए हैं। उन्हें साथ लाने के लिए उनके लोग बात कर रहे हैं।

उन्होंने आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ की गई जांच पर भी सवाल उठाया। जब उनसे पूछा गया कि आम आदमी पार्टी पार्ट-दो का मतलब क्या एक अलग आम आदमी पार्टी बनाएंगे? इस पर उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह है कि बहुत से लोग आंदोलन के समय नहीं थे, मगर सरकार बनने पर साथ आए हैं। ऐसे लोग आज निर्णय ले रहे हैं। ये सब नहीं चलेगा। पार्टी में कार्यकर्ता की सुनी जाएगी।

विश्वास ने कहा कि आज पार्टी में वायरस आ गया है। वायरस को दूर किया जाना है। यह वायरस पार्टी को इतना नुकसान पहुंचा रहा है कि हम रामलीला मैदान से पांच लाख की संख्या में चले थे और आज पांच हजार पर आ गए हैं

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani