पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के काफिले से कुचलकर बच्चे की मौत

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घरवापसी काफिले में तेज रफ्तार कार से कुचलकर एक 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। यह वाकया पाकिस्तान के लालामूसा में शुक्रवार को हुआ। पाकिस्तान के अखबार के मुताबिक बच्चा, नवाज शरीफ का स्वागत करने के लिए खड़ी भीड़ का हिस्सा था।
नवाज शरीफ एक सभा से लोगों को संबोधित करते हुए वापस लाहौर आ रहे थे। तभी 9 साल का अहमद भीड़ से निकलकर सड़क पर आ गया। और इलीट फोर्स से जुड़ी कार से टकरा गया। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक बच्चे को टक्कर मारने के बाद भी काफिले की बाकी कारें नहीं रुकीं और बच्चे को कुचलते हुए आगे बढ़ गईं।

रिपोर्टस के मुताबिक बच्चे को सड़क पर पड़ा देख उसके पिता की हालत बिगड़ गई, उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर उनकी जिंदगी को बचाने के लिए लड़ते रहे। नवाज के काफिले से बच्चे की मौत की घटना राष्ट्रीय मुद्दा बन गई। नवाज की बेटी मरयम ने घटना पर दुख जताया और बच्चे के परिवार की मदद करने की बात कही।

एक रैली को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भी घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार से मिलने का वादा किया। वहीं पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पीएम का बचाव करते हुए कहा कि बच्चे की मौत नवाज के काफिले में नहीं हुई। उसकी मौत किसी और वाहन से हुई है जो नवाज के काफिले में घुसने की कोशिश कर रहा था।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani