केबीसी के पांच मजेदार कंटेस्टेंट, जवाब से ज्यादा मूंछों की चर्चा

केबीसी का सीजन-9 पहले से ज्यादा धमाकेदार अंदाज और ऊर्जा के साथ शुरू हो चुका है. खास बात ये है कि अब तक आए तीन एपिसोड्स में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ शो में शामिल प्रतिभागी भी खासे एंटरटेनिंग रहे हैं. किसी ने अपनी मूंछों से लुभाया, तो किसी ने अपनी बेबाकी से, तो फिर कोई अपनी खुशमिजाजी से ही दिल जीत ले गया.

अब तक के सबसे मजेदार कंटेस्टेंट हैं महिपाल सिंह. राजस्थान के जयपुर शहर से जुड़े महिपाल वैसे तो टीचर हैं, मगर इन दिनों सीकर में सब-इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग ले रहे हैं. इनकी सबसे खास बात रही कि इन्होंने किसी भी सवाल का जवाब सहजता से देने की बजाय इतने दिलचस्प तरीके से दिया कि बिग बी भी इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पाए. अमिताभ ने यहां तक कह दिया कि वह उन्हें पहले क्यों नहीं मिले. इनकी खुशमिजाजी पर महानायक इतने मोहित हुए कि उन्होंने कहा, ‘जब भी मुझे कोई दुख संकट होगा, मैं आपको याद करुंगा, आपको हिचकी आएगी.’ महिपाल भी कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने भी लगे हाथ अमिताभ की तारीफ करते हुए कहा, ‘आपसे मिलके हम चार्ज हो रहे हैं.’ महिपाल सिंह नौ सवालों के जवाब दे चुके हैं. आज के एपिसोड में देखना होगा कि वह कितनी राशि जीत पाते हैं.

अर्चना व्यास के आते ही जैसे केबीसी में इंटरटेनमेंट की डोज दुगनी हो गई. फूलपूर की अर्चना ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हंसी-ठिठोली करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कभी उनके परफ्यूम की तारीफ की तो कभी उन्हें भगवान तक कह दिया. यहां तक कि मौका पाते ही उन्होंने अमिताभ बच्चन को भौकाली तक कह डाला. अमिताभ बच्चन भी इलाहाबाद की होने की वजह से उनसे क्विज के अलावा भी कई बातों पर चर्चा करते नजर आए. शो के दौरान अर्चना ने सभी सवालों के जवाब काफी आत्मविश्वास के साथ दिए. वह 11वें सवाल तक पहुंची, लेकिन इस सवाल का सही जवाब न दे पाने के कारण सिर्फ 3, 20,000 रुपये ही जीत पाईं.

पेशे से टीचर नागपुर की जरीना सलीम के साथ शो की शुरुआत में चर्चा हुई मुंबई के मौसम और भुट्टों को लेकर. दरअसल अमिताभ बच्चन के लिए ये बात काफी हैरान करने वाली रही कि नागपुर में रहते हुए जरीना ने पहले कभी मुंबई नहीं देखी थी. जब सवालों की बारी आई. तो शुरुआती सवालों के जवाब उन्होंने बेहद आत्मविश्वास के साथ दिए. हालांकि फिल्मों की जानकारी न होने के कारण उन्हें मुश्किल का सामना करना पड़ा. एक सवाल में उन्हें आलिया की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ का गाना ‘एक कुड़ी’ सुनाया गया. उनसे पूछा गया कि ये गाना किस एक्ट्रेस ने गाया है. इस पर जरीना कन्फ्यूज हो गईं. उन्हें दस हजार रुपये लेकर शो से जाना पड़ा.

हिसार के एक छोटे से गांव से आईं सरोज वर्मा केबीसी सीजन-9 की पहली कंटेस्टेंट बनीं. उनके एवी में दिखाया गया कि उन्होंने अपने छोटे-से गांव में कई बड़े बदलाव किए हैं. अपनी सासू मां से उनकी खूब जमती है. इसी के चलते उन्हें घूंघट करने यानी पर्दा प्रथा को खत्म करने में सफलता पाई. गांव के लोगों को उन्होंने बेटियों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया. हालांकि सवालों की बारी आई, तो शुरू के चार सवालों में ही उन्होंने अपनी चारों लाइफलाइन इस्तेमाल कर लीं. वह शो से सिर्फ 10,000 रुपये ही जीतकर जा सकीं.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani