जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू

नई दिल्ली: घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच शोपियां और पुलवामा ज़िले में सुरक्षाबलों का बड़ा एंटी-टेरर ऑपरेशन चल रहा है. कई वीडियो सामने आए थे जिनमें आतंकी इन इलाक़ों में आराम से घूमते हुए दिखे थे, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आज सुबह ये ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षा बलों ने शोपियां इलाके के करीब 30 गांवों को घेरा है.

सूत्रों के मुताबिक़ सेना के 3,000 सैनिकों के अलावा सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान इस ऑपरेशन में शामिल हैं. दो दर्जन से ज़्यादा गांवों और जंगलों में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है.

जानकारी मिली है और कहा जा रहा है कि अब तक का यह सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया है. पुलिस ने दो दर्जन से ज्यादा गांवों को घेर लिया है. पुलिस ने सारी तैयारी कर ली है. इस बार सुरक्षा बलों ने रिएक्शन नहीं दिया, एक्शन लिया है. रैपिड एक्शन फोर्ट की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है. अकसर देखा गया है कि कई लोगों आतंकियों को बचाने के लिए सड़क पर उतर आते हैं. इसी वजह से पुलिस ने पहले ही सारी तैयारी कर ली है. बता दें कि कुछ दिन पहले राज्य में आतंकियों ने बैंकों में भी डाका टाला, कई कैश वैन को भी लूटा है. इसके अलावा कुछ आतंकियों ने थाने पर भी धावा बोला था और हथियार लूट के ले गए थे.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पुलिस बल के कुछ गांवों में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा जहां पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है. कुछ असामाजिक तत्त्वों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani