मांग पूरी नहीं होने तक इंदौर जिला कोर्ट में काम नहीं करेंगे वकील

इंदौर। भाड़ा नियंत्रण कोर्ट को प्रशासनिक संकुल में शिफ्ट करने के विरोध में उतरे वकील मांग पूरी नहीं होने तक जिला कोर्ट में काम नहीं करेंगे। मंगलवार सुबह हुई विशेष साधारण सभा में निर्णय लिया गया कि गुरुवार दोपहर 12 बजे एक ओर साधारण सभा आयोजित कर आगे की रणनीति तय की जाएगी। इसके बावजूद मांगें नहीं मानी गई तो वकील जिला कोर्ट की ताला बंदी करेंगे।

सालों से जिला कोर्ट परिसर में लगे रहे भाड़ा नियंत्रण न्यायालय कलेक्टर के आदेश के बाद प्रशासनिक संकुल में शिफ्ट किया गया है। वकील इसका विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि जिला कोर्ट को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए सरकार षडयंत्र रच रहा है। टुकड़ों-टुकड़ों में शिफ्टिंग का प्रयास हो रहा है।

इंदौर अभिभाषक संघ के आव्हान पर गुरुवार दोपहर से वकील जिला कोर्ट में काम नहीं कर रहे हैं। मंगलवार सुबह 10 बजे जिला कोर्ट परिसर में आयोजित संघ की विशेष साधारण सभा में काम बंद आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष दिनेश पांडे और सचिव गोपाल कचोलिया ने बताया कि मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को वकील काम नहीं करेंगे। गुरुवार दोपहर 12 बजे साधारण सभा में आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

वकील कर सकते हैं तालाबंदी

पांड ने बताया कि गुरुवार दोपहर तक वकीलों की मांग नहीं मानी गई तो संघ जिला कोर्ट की तालाबंदी भी कर सकता है। इसके तहत जिला कोर्ट के गेट पर धरना देकर जज और न्यायालयीन स्टाफ के अलावा अन्य किसी को भीतर नहीं जाने दिया जाएगा। वकील गांधीजी की प्रतिमा को ज्ञापन भी सौपेंगे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani