इंग्लैंड दौरे की शुरुआत T-20 से करेगा भारत, जानिए पूरा शेड्यूल

लंदन: भारत अगले साल इंग्लैंड के अपने दो महीने से अधिक लंबे दौरे की शुरुआत 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला के साथ करेगा और दौरे का अंत 5 टेस्ट की श्रृंखला के साथ होगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आज यह घोषणा की।

दोनों टीमों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला की शुरुआत तीन जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में होगी जबकि इसके बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इसके बाद 5 टेस्ट एजबस्टन, लार्ड्य, ट्रेंटब्रिज, रोज बाउल और द ओवल में होंगे। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाम हैरिसन ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला अगली र्गिमयों में अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का केंद्र होगी। यह हमेशा की तरह बहुप्रतीक्षित मुकाबला है जो 5 दिवसीय प्रारूप को दुनिया भर में काफी दर्शक दिलाता है।’’

इंग्लैंड के घरेलू सत्र की शुरुआत मई में पाकिस्तान के खिलाफ लाड्र्स और हैडिंग्ले में दो टेस्ट के साथ होगी। टीम इसके बाद एडिनबर्ग में स्काटलैंड के खिलाफ एकमात्र एकदिवसीय मैच खेलेगी। इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और एक t-20 मैच खेला जाएगा।

भारत के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम:
3 जुलाई: पहला टी20, ओल्ड ट्रैफर्ड
6 जुलाई: दूसरा टी20, सोफिया गार्डन्स आठ जुलाई: तीसरा टी20, काउंटी ग्राउंड
12 जुलाई: 1 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय, ट्रेंटब्रिज
14 जुलाई: दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय, लार्ड्य
17 जुलाई: तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय, हेडिंग्ले
1 से 5 अगस्त: पहला टेस्ट, एजबस्टन
9 से 13 अगस्त: दूसरा टेस्ट, लार्ड्स
18 से 22 अगस्त: तीसरा टेस्ट, ट्रेंटब्रिज
30 अगस्त से 3 सितंबर: चौथा टेस्ट, रोज बाउल
7 से 11 सितंबर: 5वां टेस्ट, द ओवल

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani