मेरे पास एक मंत्री की सीडी, इसलिए फंसाया”- विनोद वर्मा

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टीम ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया। जिसके बाद विनोद को कोर्ट ले जाया गया, कोर्ट ले जाते वक्त विनोद ने कहा कि उनके पास छत्तीसगढ़ के एक बड़े नेता की सीडी है, इसलिए उन्हें परेशान किया जा रहा है।

इस मामले पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के प्रवक्ता अजय माकन ने पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि विनोद वर्मा छत्तीसगढ़ के मंत्री के सेक्स स्कैंडल की जांच कर रहे थे, इसलिए उनको गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ पत्रकार की गिरफ्तारी बताती है कि प्रेस पर हमला किस तरह से बढ़ता जा रहा है।
आपको बता दें कि बीती देर रात करीब तीन बजे छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम यूपी पुलिस को साथ लेकर गाजियाबाद स्थित इंदिरापुरम में रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा के घर पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्हें थाने में लाकर पुलिस पूछताछ की गई।

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक बीती 26 अक्टूबर को रायपुर निवासी प्रकाश बजाज ने थाने में फ़ोन पर धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। प्रकाश बजाज ने पुलिस को बताया कि उन्हें फोन पर धमकी मिली है कि उनकी एक अश्लील वीडियो फोन करने वाले के पास है। धमकी देने वाला इसकी एवज में पैसे की मांग कर रहा है। वादी के मुताबिक धमकी देने वाले ने कहा कि अगर पैसा नहीं दिया तो वो सीडी बांट देंगे और उनकी इज्जत मिट्टी में मिल जाएगी।
प्रकाश की शिकायत पर रायपुर के पंडरी पुलिस थाना में अपराध क्रमांक 340/17 384,507 दर्ज किया गया और प्रकरण की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। तफ्तीश के दौरान क्राइम ब्रांच को दिल्ली के वीडियो संचालक के बारे में जानकारी मिल गई। क्राइम ब्रांच वीडियो संचालक तक जा पहुंची और उससे पूछताछ की।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani