पाक फंडिंग मामला: अलगाववादियों की गिरफ्तारी के विरोध में घाटी में बंद

श्रीनगर.आतंकवादियों को पैसे मुहैया कराने के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद सहित सात लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में अलगाववादियों ने मंगलवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है.

पाकिस्तान से फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए 7 हुर्रियत नेताओं की आज पटियाला हाऊस में पेशी होगी. इन सात आरोपियों में अल्ताफ फंटूस, बिट्टा कराटे, नईम खान, शहीद उल इस्लाम, गाजी जावेद बाबा सहित दूसरे हुर्रियत नेता शामिल हैं. अल्ताफ हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी का दामाद है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए इन सातों आरोपियों को रिमांड पर लेकर एक बार फिर गहन पूछताछ करेगी. हालांकि इससे पहले एनआईए दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में इनसे लंबी पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि अलगाववादी नेताओँ पर आरोप है कि कश्मीर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और स्कूलों जलाने जैसे गतिविधियों के लिए पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से पैसा मिलता था.

इसके अलावा घाटी में सुरक्षा बल पर पत्थर बरसाने के लिए हुर्रियत नेताओं को पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी फंडिंग मिलती है. अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में हुर्रियत ने आज कश्मीर घाटी में बंद बुलाया है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani