बेंगलुरु में शुरू हो गई है डीजल-पेट्रोल की होम डिलिवरी

अगर आपके पास कार या बाइक हैं और उसमे फ्यूल नहीं हैं तो अब आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं हैं अब आप ऑनलाइन शॉपिंग की तरह घर बैठे डीजल-पेट्रोल की होम डिलिवरी करा सकते हो. कुछ दिन पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में पेट्रोल-डीजल के होम डिलिवरी शुरू करने पर विचार कर रही है. लेकिन अब इस सुविधा का लाभ के सकते हैं.
आपको बता दें कि आईटी सिटी बेंगलुरु में डीजल-पेट्रोल की होम डिलिवरी करने वाला पहला शहर बन गया है. एक साल पहले ही शुरू हुए मायपेट्रोलपंप स्टार्टप ने ‘डीजलवाला’ नाम से यह सुविधा शुरू की है. इस स्टार्टप ने फिलहाल 3 वीइकल लॉन्च किए हैं जिनकी क्षमता 950 लीटर है.

बता दें कि इन तीनों वीइकल्स से अभी तक 5 हजार लीटर डीजल डिलिवर भी किया जा चुका है. यह डीजल लोगों को उस दिन की कीमत और तय डिलिवरी चार्ज के साथ मुहैया करवाया जा रहा है.100 लीटर तक डीजल के लिए 99 रुपये डिलिवरी चार्ज फिक्स है. उसके बाद फ्यूल की कीमत और प्रति लीटर 1 रुपये ज्यादा देने होंगे.
कुछ महीने पहले ही पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा था कि सरकार पेट्रोल व डीजल की होम डिलीवरी शुरू करने पर विचार कर रही है. पेट्रोल पंपों पर बढ़ती भीड़ को कम करने के लिए मंत्रालय इस बारे में गंभीरता से विचार कर रहा है.
मंत्रालय ने सोशल मीडिया ट्विटर पर यह जानकारी दी. इसके अनुसार पहले बुकिंग करवाने पर पेट्रोल व डीजल की होम डिलीवरी शुरू की जा सकती है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani