भारतीय महिला हॉकी टीम का बेल्जियम के लड़कों की टीम से मैच ड्रॉ

एंटवर्प (बेल्जियम)। भारतीय महिला हॉकी टीम का मंगलवार को यहां बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम के साथ नजदीकी मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। भारत अब यूरोप दौरे पर अपना तीसरा मैच गुरुवार को लेडीज डेन बॉश के साथ खेलेगा।

रानी की अगुआई में भारतीय टीम ने सकारात्मक शुरुआत की। उसे 40वें सेकंड में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन वह उसे भुना नहीं सकी। दो मिनट बाद बेल्जियम ने एक और पेनल्टी कॉर्नर का बचाव किया। हालांकि, बेल्जियम की युवा टीम ने छह मिनट के भीतर तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन गोलकीपर सविता ने बेहतरीन बचाव किया। फारवर्ड वंदना कटारिया ने सर्किल के अंदर अच्छा मौका बनाया, लेकिन वह भी गोल करने में नाकाम रहीं। पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में गेंद ज्यादातर समय बेल्जियम के कब्जे में रही। इसका उसे फायदा मिला और 19वें मिनट में स्टान ब्रानिकी ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई। जल्द ही भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन जूनियर विश्व कप फाइनलिस्ट गोलकीपर ने इस पर शानदार बचाव किया, जिसके बाद दूसरा क्वार्टर खत्म होने पर बेल्जियम के पास 1-0 की बढ़त थी। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में निक्की प्रधान ने 36वें मिनट में गोल दागकर भारत को बराबरी दिलाई। नेहा गोयल भी गोल करने के काफी करीब पहुंचीं, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर ने एक और बेहतरीन बचाव किया।

हालांकि, घरेलू टीम नें 43वें मिनट में मैथ्यू डि लाएट के मैदानी गोल से एक बार फिर बढ़त बनाई। बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर में आक्रामक रुख दिखाया, लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी इतिमारपु ने उसकी कोशिशों को नाकाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वंदना ने 54वें मिनट में गोल दागकर भारत को 2-2 से बराबरी दिलाई। इसके बाद बाकी समय में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani