स्वतंत्रता दिवस समारोह में दलित MLA को नहीं मिली सीट, कहा- आज भी गुलाम

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हरियाणा में एक कार्यक्रम में कुर्सी ना मिलने के कारण दलित विधायक ने अपना दर्द बयां किया है. भिवानी में कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के विधायक बिशंबर सिंह बाल्मिकी ने कुर्सी ना मिलने के बाद स्टेज को तुरंत छोड़ा और अपना विरोध जताना शुरू कर दिया. आपको बता दें कि बिशंबर सिंह बाल्मिकी भिवानी के बवानीखेड़ा से बीजेपी विधायक हैं.

इस दौरान कार्यक्रम को कैप्टन अभिमन्यु संबोधित कर रहे थे, लेकिन बाल्मिकी नाराज होकर चल दिए. उन्होंने कहा कि मैं आज भी गुलाम हूं, मुझे सीट पर बैठने नहीं दिया जा रहा है.’ नाराज बाल्मिकी को मनाने की लाख कोशिश की गई, लेकिन वो नहीं मानें.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, स्थानीय अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में सभी के बैठने के सही तौर पर व्यवस्था की गई थी, लेकिन जब विधायक आए तो हर कोई व्यस्त था. उन्होंने कहा कि उसी दौरान कुछ कार्यकर्ता कुर्सियों पर बैठ गए थे, जिसके कारण उन्हें सीट नहीं मिल पाई. इसमें असम्मान की बात नहीं है. करीब 10 मिनट तक CID इंस्पेक्टर आजाद ढांडा, सीटीएम महेश कुमार, तहसीलदार संजय बिश्नोई, भाजपा नेता ऋषि शर्मा के काफी समझाने के बाद विधायक को मनाया और स्टेज पर विधायक घनश्याम सर्राफ के पास बैठाया गया था.

कहा जा रहा है कि ये मामला दिल्ली दफ्तर तक पहुंच सकता है, क्योंकि हाल ही में कई विधायकों की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अनबन की खबरें थी. आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कुछ दिनों पहले ही हरियाणा का दौरा किया था.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani