गांधी जयंतीः राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू को दी श्रद्धांजलि

सोमवार को देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 148वीं जयंती मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं. गांधी जयंती पर आज देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. कुछ जगहों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा.

बापू के साथ साथ आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है. प्रधानमंत्री मोदी ने बापू के बाद पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी है.

राष्ट्रपति गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया- “बापू के विचार विश्व के लोगों के लिए प्रेरणा हैं.”

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के लिए लिखा- “शास्त्री जी ने किसानों, जवानों को प्रेरित किया. पूरे राष्ट्र का नेतृत्व किया.”

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी भी राजघाट पहुंचे. दोनों ने बापू को श्रद्धांजलि दी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी राजघाट पहुंचे. उन्होंने बापू को श्रद्धांजलि दी है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी राजघाट पहुंचे हैं. उन्होंने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है.

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने भी बापू को दी श्रद्धांजलि.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani