फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों ने मेकअप पर 3 महीने में उड़ाए 20 लाख रुपये

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमेन्‍युअल मैक्रों मेकअप विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं मैक्रों ने तीन महीने के कार्यकाल में 26 हजार यूरो यानि लगभग 20 लाख रुपये अपने मेकअप पर खर्च कर दिए.

39 साल के मैक्रों इसी साल मई में फ्रांस के सबसे युवा राष्‍ट्रपति बने थे. ली पॉइंट नाम की मैगजीन की खबर के अनुसार, मैक्रों ने मई से जुलाई के बीच नताशा एम नाम की पर्सनल मेकअप आर्टिस्‍ट को 26 हजार यूरो का भुगतान किया. उन्‍हें दो बार में, 10 हजार और 16 हजार यूरो दिए गए. इस मेकअप आर्टिस्‍ट ने मैक्रों को सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने से पहले उन्‍हें तैयार किया.

फ्रांस के राष्‍ट्रपति कार्यालय ने भी इस भुगतान को स्‍वीकार किया है. हालांकि बचाव में कहा गया कि मेकअप आर्टिस्‍ट को जरूरत के समय बुलाया गया और विदेशी दौरों पर उसने मदद की. इस खर्चे को कम किया जा रहा है. साथ ही कहा गया कि भुगतान ज्‍यादा था लेकिन पहले के राष्‍ट्रपतियों की तुलना में यह काफी कम है.

बता दें कि पूर्व राष्‍ट्रपति फ्रेंकोइस ओलांद के बाल कटवाने के लिए हर महीने 10 हजार यूरो दिए जाते थे. इसके अलावा वे हर महीने छह हजार यूरो मेकअप आर्टिस्‍ट पर खर्च करते थे. वहीं निकोलस सरकोजी ने 8 हजार यूरो हर महीने खर्च किए थे.

हालांकि मैक्रों के लिए इसके अलावा एक और बुरी खबर है. उनकी लोकप्रियता में भी काफी कमी आई है. ताजा सर्वे में केवल 37 प्रतिशत लोगों ने ही उनकी सरकार का समर्थन किया. मई में उनकी लोकप्रियता 57 प्रतिशत थी.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani