महाराष्ट्र-गुजरात का स्थापना दिवस, PM मोदी ने दी बधाई, राहुल जाएंगे गुजरात

नई दिल्ली। आज महाराष्ट्र और गुजरात राज्य का स्थापना दिवस है। दोनों राज्यों के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने अलग- अलग भाषाओं में राज्य के स्थापना की बधाई दी है। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष स्थापना दिवस के अवसर पर आज गुजरात का दौरा करेंगे।

पीएम मोदी ने गुजराती भाषा में ट्वीट करते हुए गुजरात के स्थापना दिवस की बधाई दी हैं। वहीं महाराष्ट्र के स्थापना दिवस के लिए उन्होंने मराठी में ट्वीट करते हुए लोगों को स्थापना दिवस की बधाई दी है।
ગુજરાત સ્થાપના દિવસે ગુજરાતના સહુ નાગરિકોને મારી અનેક શુભેચ્છાઓ. ગુરાત રાજ્ય પ્રગતિના નવા સોપાનો સર કરે એવી શ
आपको बता दें कि दोनों राज्यों का स्थापना दिवस एक मई मनाया जाता है। पीएम मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि मैं गुजरात और महाराष्ट्र के नागरिकों को बधाई देता हूं। दोनों राज्यों ने लगातार प्रगति की ऊंचाइयों पर पहुंचने का प्रयास किया है और देश के विकास में योगदान दिया है। दोनों राज्यों में कई महान लोगों का जन्म हुआ है, जो हमें निरतंर प्रेरित करते हैं।

येणाऱ्या काळात सुद्धा महाराष्ट्राची अशीच अखंड प्रगती होत राहो, या शुभकामना! जय महाराष्ट्र!
— Narendra Modi (@narendramodi) May 1, 2017

वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी आज गुजरात का दौरा करेंगे। आपको बता दें कि गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने प्रदेश का सियासी पारा गर्माने की तैयारी की है। गुजरात दिवस की स्थापना व मई दिवस के मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात जा रहे हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani