विदेशी नेताओं ने नरेंद्र मोदी को दी स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई, पीएम ने दिया ये जवाब

विभिन्न देशों के नेताओं ने आज 71वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर मोदी को और भारतीय नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। गनी ने कहा, ‘‘मैं भारत के स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की महान जनता को बधाई देना चाहूंगा। हमारी मित्रता हमेशा मजबूती के साथ बरकरार रहेगी।

मोदी ने जवाब में ट्वीट किया, ‘‘भारत के स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया मेरे मित्र, राष्ट्रपति अशरफ गनी।’’ प्रधानमंत्री मोदी को आज सुबह से ही पड़ोसी देशों से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। सबसे पहले सुबह नौ बजकर 57 मिनट पर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने ट्वीट कर मोदी को भेजे बधाई संदेश में समस्त भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें देते हुये भारत और भूटान के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों के निरंतर मजबूत होने की उम्मीद जताई।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे भारतीय मित्रों को स्वतंत्रता दिवस की मुबारकवाद।’’ मोदी ने जवाब में लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे की स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।’’ श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने ट्वीट कर भारत को अपना करीबी मित्र देश बताते हुये सभी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें प्रेषित की। मोदी ने जवाब में ट्वीट किया, ‘‘स्वतंत्रता दिवस की बधाइयों के लिए धन्यवाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना।’

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani