फीफा U-17 विश्वकप : फ्रांस ने होंडुरस को हराकर पूरी की जीत की हैटट्रिक

गुवाहाटी। यूरोपियन पावरहाउस फ्रांस ने अपना जीत का सिलसिला जारी रखते हुए शनिवार को होंडुरस को 5-1 से रौंद कर अंडर-17 विश्व कप में जीत की हैट्रिक पूरी की। पहले ही नॉकआउट का टिकट कटा चुका फ्रांस नौ अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहा।

होंडुरस तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। फ्रांस अब अंतिम 16 में मंगलवार को गुवाहाटी में स्पेन से भिड़ेगा। हार के बावजूद होंडुरस की टीम ने भी अगले दौर के लिए प्रवेश कर लिया। यह टीम तीसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक रही।

फ्रांस के लिए एलिक्स फिलप्स (23वें व 64वें मिनट) ने दो, जबकि विल्सन (14वें मिनट), अमीन गोइरी (86वें मिनट) और यासिन अदली (90प्लस 6वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। न्यू कैलेडोनिया के लिए एकमात्र गोल खेल के दसवें मिनट में ही कार्लोस मेजिया ने दागा।

फ्रांस ने मैच के शुरू से लेकर अंत तक प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबदबा बनाए रखा। हालांकि होंडुरस ने मैच के दसवें मिनट में ही मेजिया के गोल के दाग पर बढ़त बना ली थी। उसकी यह बढ़त चार मिनट ही रही। विल्सन ने 14वें मिनट में गोल कर स्कोर एक-एक से बराबर कर दिया।

इसके बाद ऐलिक्स ने 23वें मिनट में गेंद को जाल में अटकाकर फ्रांस की बढ़त 2-1 कर दी। दूसरे हाफ में फ्रांस ने एक के बाद एक तीन गोल होंडुरस चारों खाने चित कर दिया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani