रूस: व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ अगला राष्ट्रपति चुनाव लड़ेगी यह पॉर्न स्टार

मॉस्को
रूस में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ एक पूर्व पॉर्न स्टार ने लड़ने का फैसला किया है। उत्तर पश्चिम रूस की एलिना बर्कोवा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस हफ्ते एक विडियो पोस्ट कर अपने चुनाव लड़ने की योजना के बारे में बताया है।

एलिना ने कहा है कि वह यौन शोषण करने के दोषियों को मौत की सजा देना चाहती हैं और साथ ही 40 सेंटीमीटर से अधिक लंबी स्कर्ट पर भी बैन लगाना चाहती हैं। 32 साल की एलिना ने कहा कि वह मौत की सजा का प्रावधान सिर्फ इसलिए चाहती हैं क्योंकि वह हार्वी वाइंस्टीन जैसे लोगों से तंग आ चुकी हैं।

एलिना ने आगे बताया है कि वह पुरुषों के लिए अपनी पार्टनर्स से तलाक लेने को असंभव बना देंगी और साथ ही स्कूलों में बच्चों को सेक्स एजुकेशन दिलवाएंगी। एलिना ने विडियो में बताया है कि राष्ट्रपति चुनावों में महिलाओं की सक्रियता देखने के बाद उन्होंने यह चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

एलिना ने कहा, ‘मैंने सोची के मेयर का चुनाव लड़ा था और राजनीति में शामिल रही हूं, इसलिए मैंने रूस के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। मैं पुरुषों के लिए तलाक की प्रक्रिया को असंभव बनाना चाहती हूं। मैं स्कूलों में सेक्स एजुकेशन के साथ ही अनिवार्य तौर पर इसकी परीक्षा भी चाहती हूं। अधिकतर युवाओं को कानूनी प्रक्रियाओं, स्वच्छता जैसी चीजों के बारे में जानकारी नहीं होती।’ बता दें कि बर्कोवा चौथी महिला हैं जो राष्ट्रपति चुनाव के लिए खड़ी होंगी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani