… तो इसलिए अपने दामाद पर गर्व करते हैं डोनाल्ड ट्रंप!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद और वरिष्ठ सलाहकार जैरेड कुश्नर पर गर्व जताते हुए कहा कि उन्होंने रूसियों के साथ अपनी बातचीत के बारे में पारदर्शिता बरती और इस तरह जांच की आड़ में खेले जा रहे खेल का पर्दाफाश किया. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति के साथ एयर फोर्स वन में सवार संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति को बहुत गर्व है कि जैरेड स्वेच्छा से जांचकर्ताओं से मिलने गए और हर बातचीत में उन्होंने पारदर्शिता अपनाई.

कुश्नर विदेशी सरकारों खासतौर से रूस के साथ हुई बातचीत पर सवालों के जवाब देने के लिए खुफिया मामलों पर सीनेट की सेलेक्ट कमिटी के जांचकर्ताओं से मिलने कैपिटोल हिल गए थे जिसके बाद प्रेस सचिव का यह बयान आया है.

सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप का मानना है कि जैरेड ने अच्छा काम किया. उन्हें खुशी है कि वह उस प्रक्रिया से गुजर पाए और उन्होंने सबकुछ सामने रखा. मुझे लगता है कि इस तरह उन्होंने समिति के सदस्यों के साथ-साथ हर किसी को दिखाया कि यह सब कितना फर्जी है और किसी तरह व्यक्ति विशेष को निशाना बनाया जा रहा है.

कुश्नर ने सोमवार को समिति के सामने 11 पन्नों का बयान दर्ज कराया था और आज वह सीनेट की सेलेक्ट कमिटी के समक्ष गवाही देंगे. मंगलवार को दर्ज कराए बयान में उन्होंने 2016 के चुनाव के दौरान रूस के साथ मिलीभगत और रूसी अधिकारियों के साथ अनुचित रिश्तों से स्पष्ट इनकार कर दिया. बैठक के बाद व्हाइट हाउस में प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्होंने कुछ गलत नहीं किया.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani