अजब मामलाः चार साल के बच्चे पर दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली के द्वारका स्थित एक नामी स्कूल में नर्सरी में पढ़ने वाली चार साल की बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आया है। उसकी कक्षा में पढ़ने वाले चार वर्षीय बच्चे पर यौन शोषण का आरोप लगा है।

हालांकि आरोपी बच्चे की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन पीड़ित बच्ची की मां की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित बच्ची की मां ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीते शुक्रवार को जब उनकी बेटी स्कूल से घर लौटी तो उसने प्राइवेट पार्ट में दर्द होने की बात कही।

वह बार-बार कह रही थी कि उसके कक्षा के लड़के ने उसके साथ बदसुलूकी की है। पहले तो उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन शनिवार रात को जब उनकी बेटी दर्द से कराहने लगी तो उन्हें उसके साथ कुछ गलत होने का एहसास हुआ।

बच्ची की मां ने बताया कि कक्षा में जब यह घटना हुई तो उस समय कोई भी सहायिका आसपास मौजूद नहीं थी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जब वह उसे लेने स्कूल गई थीं तो उस समय उसके पैंट का हुक खुला हुआ था।

उन्होंने इसकी जानकारी स्कूल के शिक्षक व कोआर्डिनेटर को दी, लेकिन उन लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने स्कूल प्रशासन पर मदद नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी बच्चे के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई।

बच्ची की मां के अनुसार वह अपनी बेटी को रॉकलैंड अस्पताल लेकर गईं तो डॉक्टरों ने बताया कि उसके साथ यौन शोषण हुआ है। दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त शिबेश सिह ने बताया कि मासूम का मेडिकल कराया गया है।

बच्ची के सामने नर्सरी कक्षा के सभी बच्चों को खड़ा किया गया, लेकिन उसने आरोपी बच्चे की पहचान नहीं की। मामले में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से भी सलाह ली जा रही है। बच्ची के परिजन ने स्कूल प्रशासन पर भी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस इस घटना में किसी और का भी हाथ होने की आशंका जता रही है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani