कांग्रेस प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, राहुल ही बनेंगे अध्यक्ष: गिरिराज

नई दिल्ली।कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव और राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की बातों पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि देश ने राहुल गांधी को पिछले 10 साल यूपीए सरकार के दौरान देखा है. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से कुछ फर्क पड़ने वाला नहीं है. कांग्रेस पार्टी प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है. इसलिए राहुल गांधी को ही अध्यक्ष बनना है और तो कोई बन नहीं सकता.

कांग्रेस एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी

गिरिराज सिंह ने कहा, “यह कोई कांग्रेस पार्टी थोड़ी है. यह तो नकली गांधी कांग्रेस पार्टी है. यह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है. प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में जो परंपरा चल रही है. उसी परंपरा का पालन होगा. किस की हिम्मत जो विरोध कर दे. प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पहले राहुल गांधी डिप्टी चेयरमैन थे. अब चेयरमैन बन जाएंगे.”

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर राजनीतिक तौर से क्या फर्क पड़ेगा इस पर गिरिराज सिंह का कहना है, “यह तो कांग्रेस वालों से पूछें. देश की जनता राहुल गांधी को 10 साल देख चुकी है. इसलिए अब देखना नहीं है. राहुल गांधी अध्यक्ष बने तो कांग्रेस पार्टी पर फर्क पड़ेगा. देश की जनता ने राहुल गांधी को देख लिया है. बेचारे कलावती के घर जाकर गरीबी देखते हैं रात को. क्या देश को जानेंगे. देश का ना जोग्राफी मालूम है. देश का ना इतिहास मालूम है. ना देश की गरीबी मालूम है.”

इतिहास के साथ छेड़छाड़ की किसी को अनुमति नहीं- गिरिराज सिंह

फिल्म पद्मावती पर उठे विवाद पर गिरिराज सिंह का कहना है, “पहली बात तो मैंने किसी का बयान नहीं देखा किसी ने 10 करोड़ की बात कही है. दूसरी बात सेंसर बोर्ड ने अभी तक फिल्म को अनुमति नहीं दी है. तीसरी बात जो निकलकर क्या आ रहा है चंकी आ रहा है. मीडिया के माध्यम से जो दिखाया जा रहा है सोशल मीडिया पर आ रहा है वह आपत्तिजनक है. जो देश को पसंद नहीं, वह मुझे भी पसंद नहीं. आज अगर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर फिल्म बने और कोई फिल्म में राष्ट्रपिता के चरित्र को छोड़कर अगर किसी और की बात दिखाने की कोशिश करता है तो मुझे कबूल नहीं है. शिवाजी, महाराणा प्रताप, पद्मावती पर उनके शौर्य के चरित्र को दिखाने की बजाए दूसरे चरित्र को दिखाएं यह देश को मंजूर नहीं है.”

ममता बनर्जी सद्दाम हुसैन की तरह व्यवहार करती है- गिरिराज सिंह

ममता बनर्जी के देश में सुपर एमरजेंसी जैसे दिए बयान पर गिरिराज सिंह का कहना है, “देश में कोई राज्य है बंगाल. तो वहां तानाशाह का राज चलता है. ममता बनर्जी सद्दाम हुसैन हो गई हैं. उस राज्य में सरस्वती पूजा नहीं मना सकते. उस राज्य में दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन नहीं कर सकते. जुलूस निकाला नहीं जा सकता. यह तानाशाह उस राज्य में हनुमान को पूजते हैं. जिस हनुमान की आराधना करते हैं. वहां पर हिंदुओं पर प्रहार करना. अगर आज तानाशाह कोई देश में है तो तानाशाही मतलब ममता बनर्जी. जो हिंदुओं पर प्रहार करती है. जो वोट के लिए हिंदू की जुबान बंद कर रही है. पूजा स्थलों पर प्रहार कर रही है.”

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani