चेन्नई सुपर किंग्स में होगी धोनी की वापसी, सुरेश रैना को झटका : रिपोर्ट्स

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है. यह बैठक 21 नवंबर को होगी, जिसमें आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की पॉलिसी का ऐलान किया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने प्रत्येक टीम में से 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर विचार किया है, जिसमें 2 भारतीय खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी को शामिल किया जा सकेगा. दो साल के प्रतिबंध के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल में वापसी कर रही हैं. ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें अपने पुराने खिलाड़ियों को फिर से टीम में शामिल करने पर होंगी.

बता दें कि आईपीएल के सीजन 11 में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट खेलती नजर नहीं आएगी. ऐसे में चेन्नई और राजस्थान की टीम गुजरात और पुणे के खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकती है. इसके अलावा वर्ष 2017 में आइपीएल में खेलने वाली टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

धोनी की होगी वापसी
चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पूर्व कप्तान एमएस धोनी और फाफ डू प्लेसी को रिटेन करने का फैसला किया है. धोनी की टीम में वापसी के बाद से ऐसा तय लग रहा है कि वह ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे. वैसै भी धोनी के लिए चेन्नई दूसरे घर की तरह है. विदेशी खिलाड़ी के तौर पर इस टीम ने डू प्लेसिस को रिटेन किया है. सीएसके ने टी-20 के बेस्ट गेंदबाज ड्वेन ब्रावो की जगह डू प्लेसिस को तरजीह दी है.

Chennai Super Kings ✔@ChennaiIPL
Lots of rumours online about not retaining #ChinnaThala. Don’t Believe! We want to bring the pride back together. A roaring #SummerIsComing #WhistlePodu
6:34 PM – Nov 14, 2017
154 154 Replies 894 894 Retweets 3,694 3,694 likes
Twitter Ads info and privacy
रैना को लग सकता है झटका
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और फाफ डू प्लेसी को उनके प्रदर्शन के कारण टीम में रिटेन किए जाने की खबरें लगातार मीडिया में सामने आ रही थी, लेकिन हाल ही में जारी हुई तमिल डेली की रिपोर्ट्स के अनुसार चेन्नई मैनेजमेंट ने रिटेन पॉलिसी के तहत तीन खिलाड़ियों का चयन कर लिया है, जिसमें सुरेश रैना का नाम शामिल नहीं है.

रैना की जगह अश्विन पर भरोसा
चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पूर्व कप्तान एमएस धोनी और फाफ डू प्लेसी को रिटेन करने के साथ ही चेन्नई के घरेलू खिलाड़ी और टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जताते हुए उन्हें रिटेन करने का फैसला लिया है. इसका कारण अश्विन का चेन्नई टीम के लिए घरेलू खिलाड़ी होना भी बताया जा रहा है. इसके साथ ही रैना को टीम में शामिल नहीं करने की वजह घरेलू स्तर पर उनका खराब प्रदर्शन और टीम इंडिया से बाहर होना भी हो सकता है.

8 साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स के अहम खिलाड़ी रहे रैना
धोनी की कप्तानी में चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना खेल चुके हैं और वो टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. रैना ने पहले आठ संस्करण में सीएसके के लिए खूब रन बनाए और चेन्नई में उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है.

गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें संस्करण में तकरीबन 500 खिलाड़ियों की बोली लगनी है लेकिन टीम में आइकॉन खिलाड़ी बने रहने के लिए गवर्निंग काउंसिल ने 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का विचार किया है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani