पाकिस्‍तान की बर्बरता का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, एलओसी से दागे मोर्टार

श्रीनगर । पाकिस्‍तान द्वारा सोमवार (1 मई) को सीजफायर उल्‍लंघन के बाद दो भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता की गई है। सेना ने इसके जवाब में एलओसी से मोर्टार दागे हैं।

टाइम्‍स नाउ के अनुसार, सेना ने जवाबी कार्रवाई में छोटे हथियारों से फायरिंग और मोर्टार से हमला किया है। सोमवार सुबह पहले सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया, जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हुए। भारतीय सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी।

भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड ने कहा कि सीमावर्ती जिले पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में यह ‘घृणित घटना’ घटी। साथ ही भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को ‘सेना की प्रतिष्ठा के विपरीत किए गए इस कार्य के लिए करारा जवाब’ देने की चेतावनी भी दी है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मृतकों में सेना का एक जवान और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शामिल है।

नॉर्दर्न कमांड ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के कृष्णा घाटी सेक्टर में सीमा पर स्थित दो चौकियों को निशाना बनाकर रॉकेट और मोर्टार से हमले किए।” बयान में कहा गया है, “पाकिस्तानी सेना ने सेना की प्रतिष्ठा के विपरीत कार्य करते हुए भारतीय सेना के गश्ती दल के दो जवानों का शव क्षत-विक्षत कर दिया।”

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani