BSF ने 9000 गोले दाग तबाह कीं पाकिस्तानी चौकियां और तेल डिपो,

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से बिना उकसावे के किये जा रहे संघर्षविराम का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ ‘सटीक जवाबी कार्रवाई’ करते हुए पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने मोर्टार के 9000 ये ज्यादा गोले दागे। इस दौरान कई जगहों पर दुश्मन की चौकियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को तबाह किया गया। बीएसएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि जम्मू से लगी 190 किलोमीटर की अंतरराष्ट्रीय सीमा का इलाका ”बेहद तनावपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान रविवार शाम से ही इस समूचे इलाके में भारी फायरिंग कर रहा है।’

उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने 19 जनवरी से अब तक मोर्टार के करीब 9000 गोले दागे हैं। पाकिस्तान द्वारा इलाके की शांति भंग करते हुए बीएसएफ की चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाया गया था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा किये जा रहे बार-बार संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में उसने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई जगह उसकी चौकियों पर भारी गोलीबारी कर तबाह कर दिया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ”पाकिस्तान द्वारा जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के की जा रही फायरिंग का बीएसएफ उपयुक्त और सटीक जवाब दे रही है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा की जा रही सटीक फायरिंग में कई स्थानों पर दुश्मन के गोलीबारी के ठिकानों, गोलाबारूद और तेल डिपो को तबाह कर दिया गया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani