धमकी मिलने के बाद खाली कराया गया ब्रिटिश एयरवेज का विमान, एक-एक यात्री की हुई तलाशी

पेरिस: पेरिस के चार्ल्स डी गॉल हवाईअड्डे पर रविवार (17 सितंबर) को को सुरक्षा कारणों से ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान से यात्रियों को उतार लिया गया. यात्रियों को बताया गया कि विमान को ‘सीधी धमकी’ मिलने की वजह से विमान को खाली कराया जा रहा है. द गार्डियन के मुताबिक, ब्रिटिश एयरवेज का विमान संख्या बीए 303 पेरिस से लंदन उड़ान भरने वाला ही था, जब यह कार्रवाई हुई. विमान को पुलिस कर्मियों और अग्निशमन दस्ते ने चारों तरफ से घेर लिया.

यात्रियों को विमान से उतारा गया और पुलिसकर्मियों ने यात्रियों की एक-एक कर तलाशी ली. स्निफर डॉग की मदद से सामान की तलाशी ली गई. पहले यात्रियों को विमान में लगभग एक घंटे इतंजार करना पड़ा. इस दौरान उन्हें बताया गया था कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है.

एक यात्री एंडरसन ने ट्वीट कर कहा, “इसके बाद उन्हें बताया गया कि विमान को हवाईअड्डे के अन्य हिस्से की ओर ले जाया जाएगा. इसके बाद जल्दी ही विमान को पुलिस और दमकल वाहनों ने घेर लिया और दर्जनभर पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी वहां आ गए.” उन्होंने बीबीसी को बताया, “हर एक शख्स और सामान की तलाशी ली गई, जिसमें घंटाभर लगा.”

ब्रिटिश एयरवेज का कहना है, “हमारे ग्राहकों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है. हम तब तक विमान को उड़ाने की मंजूरी नहीं दे सकते जब तक यह पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो.”

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani