इस वजह से गुस्से में आए गौतम गंभीर, बोले- ‘एक वार पर लेंगे 100 जान’

नई दिल्ली। कश्मीर में अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ हुई बदसलूकी के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ की ये बदसलूकी कश्मीरी युवाओं ने की है। कश्मीरी युवाओं की इस हरकत पर देशभर में उनकी निंदा की जा रहा है। अर्धसैनिक बलों के साथ हुई इस बदसलूकी पर क्रिकेटर और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर एक के बाद एक तीन ट्वीट कर ऐसी हरकत करने वालों पर अपना गुस्सा उतारा है। गंभीर ने लिखा है कि जिसे भी आजादी चाहिए, वह यहां (इस देश) से चले जाएं, कश्मीर हमारा है।

गौतम गंभीर यहीं नहीं रुके इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ने इस घटना की तीखी निंदा करते हुए दो और ट्वीट किए। गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमारी सेना के जवानों को मारे एक-एक थप्पड़ के बदले 100 जिहादी मारे जाएंगे, जो भी आजादी चाहते हैं, वे यहां से चले जाएं। कश्मीर हमारा है।’

गंभीर ने दूसरा ट्वीट किया और इसमें लिखा, ‘भारत विरोधी भूल गए हैं कि हमारा झंडे के तीन रंगों का क्या अर्थ है। केसरिया- हमारे क्रोध की आग है, सफेद- जिहादियों के लिए कफन, हरा- आतंक के खिलाफ द्वेष है।’ गौतम के ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

गंभीर के ट्वीट्स के बाद वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर के माध्यम से जवानों के साथ हुई इस घटना की निंदा की।
वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर कश्मीर में हुई इस घटना का एक विडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘यह अस्वीकार्य है। हमारे सीआरपीएफ जवानों के साथ ऐसा बर्ताव नहीं किया जा सकता। इसे रोकना होगा। बदतमीजी की हद है।’ सहवाग ने 2 मिनट 10 सेकंड का यह वीडियो शेयर किया है।
बता दें कि पैरामिलिट्री बल के जवानों के साथ कश्मीर में हुई बदसलूकी वाले इन वीडियो में कश्मीरी युवक जवानों के साथ मारपीट कर रहे हैं। इन वीडियो में ये कश्मीरी ‘इंडिया गो बैक’ के नारे लगा रहे हैं और जवानों के साथ मार-पिटाई करते नजर आ रहे हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani