सीहोर और विदिशा में दो किसानों ने की खुदकुशी, हरदा में किसान ने पिया जहर

सीहोर, विदिशा, हरदा। मध्यप्रदेश के सीहोर और विदिशा जिले में दो किसानों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वहीं हरदा में एक किसान ने कीटनाशक पी लिया जिसे गंभीर हालात में अस्पताल में इलाज जारी है।

सीहोर जिले के जमोलिया खुर्द गांव में एक किसान ने घर के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक किसान बंसीलाल पिता हरीलाल (54) ने साहूकार से 9 लाख रुपए कर्ज ले रखा था, जिसे वह चुका नहीं पा रहा था। बार-बार पैसे देने का दबाव बनने के बाद किसान ने देर रात मकान में फांसी लगाकर जान दे दी।

सुबह जब परिवार वालों ने देखा तो बंसीलाल फांसी पर लटके मिले। उन्हें देखकर घरवाले घबरा गए और आस-पास के लोगों और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

उधर विदिशा जिले में करारिया थाना क्षेत्र के सायर बमोरा गांव में कर्ज से परेशान होकर किसान जीवनसिंह मीणा ने फांसी लगाकर जान दे दी।

हरदा में किसान ने पिया जहर

हरदा के हंडिया थाना इलाके के गांम बेडी में किसान मुरलीधर पिता लखनलाल बेलदार ने कीटनाशक पी लिया। जिसके बाद उसे गंभीर हालात में जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। घटना सोमवार सुबह 9 बजे की बताई जा रही है। अचेत होने की वजह से पुलिस उसके बयान नहीं ले पाई है, जिसकी वजह से कीटनाशक पीने का कारण साफ नहीं हो पाया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani