भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टार्क नहीं, फॉकनर की वापसी

17 सितंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में वनडे के लिए 14 और टी-20 के लिए 13 सदस्यीय टीम चुनी गई है. इस दौरे के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क उपलब्ध नहीं हैं. वह पैर की चोट से उबर नहीं पाए हैं, जबकि ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर की टीम में वापसी हुई है. फॉकनर 2015 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन भारत दौरे पर उन्हें कुल्टर-नाइल के साथ चुना गया है. कुल्टर ने आईपीएल-2017 में शानदार प्रदर्शन किया था. भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज के अलावा और तीन टी-20 मुकाबले खेलेगी.

ऑस्ट्रेलियाई मीडियम पेसर हिल्टन कार्टराइट को वनडे और तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रॉफ को टी-20 में डेब्यू का मौका मिल सकता है. उल्ल्खनीय है कि टी-20 के लिए विकेटकीपर के तौर पर टिम पेन को मेथ्यू वेड की जगह खिलाया जाएगा. पेन 2010 के भारत दौरे पर आ चुके हैं. उधर, टी-20 में ऑलराउंडर डैनियल क्रिस्टियन को चुना गया है. उन्हें 2014 के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने याद किया है. जोश हेजलवुड वनडे टीम में शामिल किए गए हैं, वहीं टी-20 टीम में वह नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितंबर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा. इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से होगी और आखिरी मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा.सीरीज के 5 वनडे चेन्नई, बेंगलुरु, नागपुर, इंदौर और कोलकाता में खेले जाएंगे, जबकि टी-20 मुकबाले हैदराबाद, रांची और गुवाहाटी में होंगे.

ऑस्ट्रेलिया: वनडे टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एशटन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कुल्टर-नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा

ऑस्ट्रेलिया : टी-20 टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जेसन बेहरेनड्रॉफ, डैनियल क्रिस्टियन , नाथन कुल्टर-नाइल, पैट

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani