इमाम ने कहा, ”महिलाओं को हिजाब पहनना चाहिए, ताकि मर्द खुद पर काबू रख सकें”

ऑस्ट्रेलिया में एक इमाम ने हाल ही में महिलाओं को लेकर ऐसी टिप्पणी की कि जिससे हर एक महिला का गुस्सा आ जाएगा। इमाम ने कहा कि महिलाओं को हिजाब पहनना चाहिए, ताकि मर्द खुद पर काबू रख सकें। मुस्लिम धार्मिक गुरू जैन्नादीन जॉनसन ने हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेन्स्टीन के मामले पर अपनी राय रखते हुए महिलाओं को सलाह दी कि उन्हें पर्दे में रहना चाहिए।
जॉनसन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि ‘मर्दों को खुद को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। यह इस्लामिक हिजाब के खिलाफ एक आम बहस है। मैं पूरी तरह से सहमत हूं कि उन्हें अपने आपको कंट्रोल करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, तथ्य बताते हैं कि ऐसा नहीं हो रहा है। इसलिए महिलाओं के लिए हिजाब पहनना बहुत जरूरी है।’ आपको बता दें कि जॉनसन पहले एक बैंड में काम करते थे।

इतना सबकुछ बोलने के बाद भी जॉनसन रुके नहीं आगे उन्होंने कहा कि महिलाओं को कंगन पहनकर बाहर नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘महिलाएं खूबसूरत रहने की कोशिश केवल तभी तक कर सकती है जब तक वह हिसाब से ढकी हुई हैं। अगर पति के सामने यह करती हैं तब भी यह ठीक है, इसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन इसे पहनकर गली में निकलना और लोगों को दिखाना, यह सही नहीं है। इसकी अनुमति नहीं है।’

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani