पुलिस के रवैये के खिलाफ फूटा हजारों छात्र-छात्राओं का गुस्सा,कैंडल मार्च

भोपाल.सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता के समर्थन और बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ सोमवार को शहर की सड़कों पर स्टूडेंट्स का गुस्सा दिखाई दिया। छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किए। पुलिस के रवैए से नाराज एक कॉलेज की छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए गोविंदपुरा थाने का घेराव किया, तो बोर्ड ऑफिस से घटनास्थल रेलवे ट्रैक तक मार्च किया। छात्राओं ने पुलिस को दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। कुछ कॉलेज की छात्राएं सोमवार दोपहर हाथों में बैनर लेकर सड़क पर आ गईं।

– वे पीड़ित छात्रा के समर्थन और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग कर रही थीं। छात्राओं ने अन्ना नगर से रैली निकालकर गोविंदपुरा थाने का घेराव किया। इसके बाद देर शाम कोचिंग के छात्र-छात्राओं ने बोर्ड ऑफिस चौराहे से कैंडल मार्च रेलवे ट्रैक घटना स्थल तक निकाला।

– बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने पुलिस काे ज्ञापन देकर आत्मरक्षा के सेंटर, महिला सेफ्टी बिल, फेंसिंग, स्ट्रीट लाइट, सीसीटीवी कैमरे, पेट्राेलिंग और एमपी नगर में महिला पुलिस चौकी बनाए जाने की मांग की।

न्यू मार्केट में आज 5 मिनट के लिए होगा ब्लैक आउट
न्यू मार्केट के व्यापारी आज शाम करेंगे विरोध प्रदर्शन, निकलेगा कैंडल मार्च
– मंगलवार को महिलाएं, युवा व अन्य सामान्यजन शाम को 6 बजे न्यू मार्केट में कैंडल मार्च निकालेंगे।
– क्वालिटी रेस्तरां के संचालक हरजेश राय सचदेवा की पत्नी रुचिका सचदेवा और न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के शशांक जैन ने मार्च का आयोजन किया है।

– जैन ने बताया कि कैंडल मार्च के दौरान पांच मिनट के लिए व्यापारी अपनी दुकानों की बिजली भी बंद रखेंगे।

बार एसोसिएशन ने भेजे 6000 मैसेज-गैंगरेप केस में पैरवी न करें वकील
– इस मामले में जिला बार एसोसिएशन ने 6000 से ज्यादा वकीलों को एसएमएस कर आग्रह किया है कि वे घटना का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध व्यक्त करते हुए अभियुक्तों की ओर से पैरवी करने से इंकार कर दें। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश व्यास ने कहा कि इस घटना से वकीलों में बहुत आक्रोश है। अधिकांश वकील आरोपियों की पैरवी के खिलाफ हैं।

बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ नारेबाजी
अाज भी होंगे विरोध प्रदर्शन
– बोर्ड ऑफिस चौराहे पर मंगलवार को भी कई विरोध प्रदर्शन होंगे।
– शाम साढ़े चार बजे यहां से घटनास्थल यानी रेवले ट्रैक तक मानव शृंखला बनाई जाएगी।
– इसके बाद शाम साढ़े पांच बजे कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani