अमित शाह का पलटवार- NGO का कागज थामे गुजरात में घूम रहे हैं राहुल

कच्छ। गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात दौरे पर हैं. अमित शाह ने कच्छ के गांधीधाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि कांग्रेस को विकास नहीं दिखता और चुनाव की वजह से ही कांग्रेस का गुजरात प्रेम बाहर आया है. शाह ने कहा कि विकास की बात करना सरल है, लेकिन विकास का काम करना मुश्किल है, जहां तीन पीढ़ी से गांधी परिवार से सांसद रहे वहां कलेक्टर ऑफिस तक नहीं बना है, जिसका भूमि पूजन मैं करके आया हूं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि किसी एनजीओ ने राहुल को कागज थमा दिया है और वो गुजरात में घूम-घूमकर बातें कर रहे हैं, लेकिन जब से कांग्रेस राज्य की सत्ता छोड़कर गई है, उसके बाद से सभी जगह उत्पादन बढ़ा है. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी गरीबी की बात करते थे 1995 में गुजरात में कुल बैंक डिपॉजिट 23 करोड़ थी जो आज 5 लाख करोड़ हो गई है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगया कि जिस वक्त सरदार पटेल का अपमान हुआ, उस वक्त कांग्रेस कहां थी. जब तक केंद्र में कांग्रेस का शासन था तब तक सरदार पटेल को भारत रत्न नहीं मिल सका, यहां तक की संसद के सेंट्रल हॉल में उनकी तस्वीर तक नहीं थी. साथ ही शाह ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए नर्मदा पर सरदार सरोवर बांध का काम तक नहीं पूरा हो सका.

गुजरात और केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए अमित शाह ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद गुजरात को एक करोड़ 58 लाख रुपए का फंड दिया गया. साथ ही सूरत और अहमदाबाद के लिए स्मार्ट सिटी और वडोदरा के लिए अलग से ग्रांट को मंजूरी दी गई है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani