सपा नेता रविदास मेहरोत्रा की गाड़ी से 50 लाख के पुराने नोट बरामद

नई दिल्ली। लखनऊ शहर के समाजवादी नेता और अखिलेश सरकार में परिवार कल्याण मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा के एसयूवी गाड़ी से 50 लाख की पुरानी करेंसी जब्त हुई है. मेहरोत्रा की गाड़ी में सवार तीन लोग इस पैसे को गैरकानूनी तरीके से बदलने के इरादे से कहीं ले जा रहे थे, लेकिन पुलिस को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर वह दबोच लिए गए.

गाड़ी को कब्जे में लेकर जब पुलिस ने जांच की, तो पुलिस को हजार-हजार की पुरानी करेंसी मिली. बाद में जब्त गाड़ी को थाने लाया गया, पूछताछ में पता चला कि ये गाड़ी पूर्व मंत्री रविदास मल्होत्रा की है, जो समाजवादी पार्टी के नेता हैं.

पूछताछ में पकड़े गए इन लोगों ने बताया कि वे गैरकानूनी तरीके से नोट बदलने जा रहे थे और सभी मंत्री के जानने वाले लोग है. फिलहाल पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

×
गाड़ी पकड़े जाने के बाद रविदास मेहरोत्रा ने बेंगलुरु से अपना एक ऑडियो मैसेज भेजकर इस मामले से अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की और कहा कि चूंकि वो इलाज के लिए बेंगलुरु में हैं, ऐसे में उनकी गाड़ी का बेजा इस्तेमाल उनके ड्राइवर ने किया है. बहरहाल पुलिस इस जांच मे जुटी है कि पुरानी करेंसी किसकी थी और उसे कहां ले जाया जा रहा था.

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के आंकड़ों के मुताबिक मार्च 2017 तक 8,925 करोड़ के 1000 के नोट सर्कुलेशन में थे. RBI के मुताबिक, ‘सर्कुलेशन वाले नोट’ वे हैं जो रिजर्व बैंक से बाहर हैं.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani