जवानों पर हमला करने वाली पाकिस्तान की टीम में मुजाहिदीन भी थे: BSF

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता के मामले में नई बात सामने आई है। बीएसएफ की वेस्टर्न कमांड के ADG बीएन चौबे ने मंगलवार को बताया, “हमारे जवानों पर हमला करने वाली पाकिस्तानी टीम में मुजाहिदीन भी शामिल थे।”

ADG बीएन चौबे ने मीडिया से बातचीत में कहा, “कल जब एक टीम रेगुलर गश्त के लिए जा रही थी, तो उसमें 6 जवान बीएसएफ और 3 जवान आर्मी के थे, गश्त के वक्त पाकिस्तान की तरफ से फॉरवर्ड डिफेंस और दो एम्बुश टीम ने एक साथ फायरिंग शुरू की।इसी दौरान बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने मौके का फायदा उठाया। BAT में ट्रेनिंग हासिल कर चुके आतंकी, मुजाहिदीन और रेगुलर आर्मी मैन होते हैं। उन्होंने हमारे 2 जवानों के शवों का अपमान किया।”

भारतीय जवानों के शवों के साथ हुई बर्बरता को लेकर मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे DGMO लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने पाकिस्तानी डीजीएमओ से बात की और इस घटना पर चिंता जताई। लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने कहा कि इस तरह का इनह्यूमन (अमानवीय) एक्ट नाकाबिले बर्दाश्त है। भट्ट ने यह भी कहा कि पेट्रोलिंग पार्टी पर हमले को पाकिस्तानी पोस्ट से फायरिंग कर सपोर्ट किया गया। भारत ने एलओसी के पास पाक के BAT ट्रेनिंग कैम्प का मुद्दा भी उठाया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani