केजरीवाल का ‘विश्वास’ घात,कुमार समर्थक OUT, विरोधी अमानुल्ला 6 कमेटियों में

नई दिल्ली । दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में अलग-अलग कमेटियों की घोषणा की. विधानसभा की एससी/एसटी कमेटी में सीडी कांड के आरोपी विधायक संदीप कुमार को रखा गया है. बता दें कि सीडी कांड में नाम आने के बाद उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था.

वहीं, इस कमेटी में ‘आप’ नेता कुमार विश्वास पर टिप्पणी के बाद पार्टी से सस्पेंड अमानतुल्ला को भी रखा गया है. उन्हें छह कमेटियों में जगह दी गई है.

खास बात यह है कि कमेटियों में कुमार विश्वास के करीबी विधायकों को पत्ता काट दिया गया है. सोमनाथ भारती, अलका लांबा और राजेश ऋषि जैसे विधायकों को जगह नहीं मिली है. वहीं, प्रीविलेज कमेटी के चेयरमैन रहे सोमनाथ भारती को हटा कर उनकी जगह कैलाश गहलोत को दी गई है.

कुमार विश्वास के करीबी विधायकों अलका लांबा, आदर्श शास्त्री, सोमनाथ भारती और भावना गौड़ को सिर्फ लाइब्रेरी कमेटी में सदस्य के तौर पर रखा गया है.

सीडी की वजह से गंवाना पड़ा था मंत्रिपद

बता दें कि आप विधायक संदीप कुमार दिल्ली सरकार में महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री थे. सितंबर 2016 में एक सीडी वायरल हुई, जिसमें वह दो महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालत में थे.

उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने राशन कार्ड बनवाने के बहाने महिलाओं को शोषण किया. सीडी सामने आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें सरकार और पार्टी से बर्खास्त कर दिया था.

बीजेपी कैंडिडेट का किया था प्रचार
हाल ही में हुए दिल्ली एमसीडी के चुनाव में संदीप कुमार एक बार फिर चर्चा में आए. नरेला से बीजेपी उम्मीदवार सावित्री खत्री के लिए वोट मांगने का उनपर आरोप लगा था. संदीप कुमार ने कहा था सावित्री के परिवार से उनका पारिवारिक रिश्ता है. मीडिया में चर्चा होने के बाद बीजेपी ने सावित्री खत्री का टिकट काट दिया था.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani