कश्मीर : पुलवामा में कालेज छात्रों ने बुरहान वानी के पोस्टर्स और आई एस झंडों के साथ लगाए आजादी के नारे

श्रीनगर । सोमवार को कश्मीर के पुलवामा के एक कॉलेज में पिछले साल मुठभेड़ में मारे गए आतंकी बुरहान वानी के पोस्टर और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के झंडे फहराए गए। छात्र कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक पर चढ़ गए और उन्होंने वानी के पोस्टर्स लहराते हुए आजादी के नारे लगाए।

वन इंडिया न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद पुलवामा के सरकारी डिग्री कॉलेज में छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प शुरू हो गई। हालांकि सेना ने कुछ घंटों में ही वानी के पोस्टर्स हटवा दिए। सेना का विरोध करते हुए ही छात्रों ने वानी के पोस्टर्स और आईएस के झंडे लहराए हैं।

दरअसल शनिवार को कश्मीर पुलिस ने कथित तौर पर श्रीनगर के गोजगी बाग इलाके में स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में छात्रों और शिक्षकों पर बल का इस्तेमाल किया था। छात्रों ने कहा था कि सुरक्षाबलों ने उन पर हमला किया, जबकि वह बेकसूर कश्मीरियों के मारे जाने पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। सुरक्षाबलों की इसी कार्रवाई का विरोध करते हुए सोमवार को छात्रों ने वानी के पोस्टर दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि पिछले साल जुलाई में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत हो गई थी, जिसके बाद घाटी में हिंसा भड़क उठी थी। सेना पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किए, जिसके जवाब में सेना को पेलेट गन का इस्तेमाल करना पड़ा था। इस हिंसा में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हाल ही में घाटी में पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ी हैं। छात्राएं भी सुरक्षाबलों पर पथराव करती देखी गई हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani